Menu
blogid : 10292 postid : 805357

मैने स्वामी श्रीरामदेवजी को काला-धन,टैक्स-चोरी एवम भृष्टाचार आदि को जड़ से कैसे खत्म करें? की अपनी पुस्तक, ‘HONEST WITH CIN?’ भेंट की

ZERO BLACK MONEY,TAX EVASION & CORRUPTION
ZERO BLACK MONEY,TAX EVASION & CORRUPTION
  • 9 Posts
  • 2 Comments

लगभग 9 दिनों के अथक प्रयास के बाद मैं स्वामी श्रीरामदेवजी से 16.11.2014 को रविवार के दिन प्रातः लगभग 6.25 बजे उनके आश्रम पतंजलि योगपीठ फेज-२ में व्यक्तीगत रूप से भेंट कर पाया. मैंने अपनी पुस्तक ,’HONEST WITH CIN?’, बीस पृष्ठों की एक हिन्दी पुस्तिका जिसमें उक्त पुस्तक की टैक्नोलॉजी की कार्य-प्रणाली एवम अन्य जानकारी संक्षेप में है तथा निम्न पत्र काला-धन,टैक्स-चोरी एवम भृष्टाचार आदि को किसी भी देश से 99.99 % तक यानि ज़ड़ से कैसे खत्म करें? श्री स्वामीजी को भेंटस्वरूप प्रदान किया.
पत्र की भाषा निम्न है.
प्रिय मान्यवर बाबा श्री रामदेव जी,
क़्य़ा आप किसी ऐसे सिस्टम / टैक्नोलॉजी की कल्पना कर सकतें है जिसको यदि भारत में अथवा विश्व के किसी अन्य देश में लागू कर दिया जाये तो, उसका प्रत्येक नागरिक/व्यापारिक संस्थान न तो एक भी पैसे का काला धन रख पायें; न ही एक भी पैसे की टैक्स-चोरी सरकार से कर पाये; देश में तमाम लोग पूरी ईमानदारी से कार्य करने लगे; देश में भ्रष्टाचार जड़ से खत्म हो जाये; देश का पूरा काला धन सरकार की किताबों मे एक वर्ष के भीतर आजाये; सरकार को टैक्स रेट एक तिहाई से कम करने के लिये मजबूर होना पड़े; सरकार, जांच एजेन्सियों एवम अधिकारियों की बेशुमार फिजुलखर्ची पर पूर्णतया रोक लग जाये; अदालतों मे केस एक तिहाई रह जाये; देश में कोई भी नागरिक भूखा, बेरोजगार, बिमार अथवा अशिक्षित आदि न रहे; देश एवम सरकार का पूरा आर्थिक तन्त्र पूर्ण पारदर्शिता,ईमानदारी, एवम बिना-भ्रष्टाचार के चले तथा और भी बहुत कुछ…….

यह सिस्टम/टैक्नोलॉजी कोई कोरी कल्पना अथवा मजाक नही है, यह वास्तव में अपने आप में एक पूर्ण यथार्थ यानि हक़ीक़त है, इस वास्तविक हक़ीक़त को पूरा करने में,अपनी नौकरी/आजीविका छोड़कर, अविष्कारक को पूरे बीस वर्षों तक कठोर परिश्रम करना पड़ा.अविष्कारक ने विश्व की पहली पुस्तक इस पहली भारतिय टैक्नोलॉजी के संबन्ध में लिखी है,
‘HONEST WITH CIN?’ (JPG’s CIN CUM SBS & INFORMATION TECHNOLOGY) – यानि
“‘सिन’ के साथ ईमानदार नागरिक कैसे बनें?”
तथा
काला-धन, टैक्स-चोरी एवम भ्रष्टाचार आदि को किसी भी देश से 99.99 % तक यानि ज़ड़ से कैसे खत्म करें?

मैं यह पुस्तक (302 पेज,ए-4 साईज, पोथी डॉट कॉम बंगलौर से प्रकाशित) व्यक्तिगत रुप से आपको/संस्थाको भेंट करना चाहता हूँ. मैं इस टैक्नोलॉ्जी की कार्य-प्रणाली एवम अन्य जानकारी संक्षेप में, जो 20 पृष्ठों के अन्तर्गत है, सलग्न कर रहा हूँ. इसे पूरा पढ़ने एवम अच्छी तरह समझने के बाद यदि आप अथवा आपका कोई भी देश अथवा विदेश का एक्सपर्ट (इस टैक्नोलॉजी की काट यानि इसका दुरुपयोग करते हुये) एक रुपया तो क्या एक नया पैसा भी काले धन का रख पाया, इस्तेमाल कर पाया अथवा एक भी पैसे की टैक्स-चोरी सरकार से कर पाया तो आप अपने ऑफिस,केबिन,अथवा चैनल से मुझे तुरन्त बाहर का रास्ता दिखा देना और मै कोई शिकायत आपसे नही करुंगा, लेकिन यदि आप अथवा आपका कोई भी एक्सपर्ट ऐसा नही कर पाये तो मै पूर्ण विनम्रता से आपसे यह अपेक्षा करता हुँ कि देश – दुनियां के लोगों के हित में आप अपनी पूरी नैतिक जिम्मेदारी के साथ मेरी 20 वर्षों की इस कड़ी मेहनत को अपने समस्त परिवार,मित्रों,रिस्तेदारों एवम देश – दुनियां के तमाम्र लोगों को इस टैक्नोलॉजी के बारे में बतायेगें ताकि भारत तथा अन्य देश के लोग इस टैक्नोलॉजी को अपने यहाँ लागू करा सकें. “भारत सरकार इसे लागू करने के लिये सकारातमक कदम उठाये की मेरी मु्हीम में” जनमानस एवम समाज के हित में मेरे साथ सह्रदय पूरे उत्साह से शामिल होंगे ताकि प्रत्येक नागरिक पूर्ण ईमानदारी से चैन और अमन की जिन्दगी पूरी शान से स्वंम जिये तथा ठीक अपनी तरह दूसरों को जीने दे.

क्या आप नही चाहेंगे अपने देश से भृष्टाचार,काला धन, टैक्स चोरी, सरकार की फिजूलखर्ची , मंहगाई, मुद्रास्फीती, बेइमानी, भूख, बेरोजगारी, अशिक्षा आदि जड़ से खतम हो,हमारे दिये गये टैक्स के एक एक पैसे का सरकार द्वारा सदुपयोग हो,सरकार का पूरा आर्थिक तन्त्र पूर्ण पारदर्शिता,ईमानदारी, एवम बिना-भ्रष्टाचार के चले?

आपके समस्त प्रकार के शंका-समाधान के लिये मैं हमेशा तत्पर हूँ.
कृपया मुझे बतायें मै कहाँ, किस दिन, कब आपसे मिल सकता हुँ?
धन्यवाद
आपका अपना
जे० पी० गुप्ता
भूतपूर्व- बैंकर,अविष्कारक एवम लेखक [ Mobile: 09999842958 (E-mail: guptajagdishp@yahoo.co.in)]
श्री स्वामीजी को भेंट दी गयी मेरी पुस्तक का लिन्क निम्न है.
http://pothi.com/pothi/book/j-p-gupta-honest-cin

http://pothi.com/pothi/book/j-p-gupta-honest-cin-0

स्वामी श्रीरामदेवजी अत्यन्त व्यस्त व्यक्ति हैं.जब मैंने स्वामीजी से कहा कि आप देश विदेश के अपने यहाँ तमाम एक्सपर्ट बुलवा लिजिये,मैं उनके सामने इस टैक्नोलॉजी का पूरा डिमौन्सट्रेशन दुंगा. इस टैक्नोलॉजी को अच्छी तरह समझने के बाद, यदि आप अथवा आपका कोई भी देश अथवा विदेश का एक्सपर्ट (इस टैक्नोलॉजी की काट यानि इसका दुरुपयोग करते हुये) एक रुपया तो क्या एक नया पैसा भी काले धन का रख पाया, इस्तेमाल कर पाया अथवा एक भी पैसे की टैक्स-चोरी सरकार से कर पाया तो आप मुझे सरे आम गोली से उड़्वा देना.यदि कोई ऐसा नही कर पाया तो आप इस टैक्नोलॉजी के संम्बन्ध में जिसकी मुझे अपेक्षा है,आप मुझे अपना पूरा सहयोग देंगे. इस पर अपनी रुची दिखाते हुये उन्होने मुझसे तुरन्त पुछा,’यह सिन क्या है?’
Citizen Identification Number. मैंने उन्हें बताया. ठीक है.मैं इसे स्वंम पढुंगा और देखुंगा, स्वामी जी ने मुझे उत्तर दिया.जब मैं उनसे मिलकर वापस आने लगा,स्वामी जी ने मुझसे कहा,’गुप्ताजी अभी तो मुझे जाना है. आप ऐसा करें यदि संभव हो इसी कमरे में दोपहर एक बजे मुझसे फिर मिलें.ठीक है. मैं अवश्य मिलूंगा.मैं कहकर बाहर आगया.
मैं ठीक एक बजे स्वामीजी से फिर मिलने के लिये पहुंचा लेकिन स्वामीजी एक बहुत बड़ी मिटिन्ग में व्यस्त थे.वे दोपहर लगभग २.३० बजे मिटिन्ग हॉल से बाहर आये. उनसे मिलने वालों की भिढ़ बहुत थी. जैसे ही स्वामीजी ने मुझे देखा,’आप देख रहें हैं कहने के बाद भी मैं आपसे बात नहीं कर पा रहा हूँ.मैं आपके विषय को खुद देखुंगा, फिर आपसे सम्पर्क साधते हैं’- स्वामीजी कहते हुये गाड़ी मे बैठ कर चले गये.
देखते हैं कि स्वामीजी अब कब सम्पर्क साधते हैं?
मैंने पिछले चार वर्षॉ में यह अनुभव किया है कि स्वामीजी के इर्द गिर्द उच्च स्तर पर कुछ ऐसे लोगों का घेरा है जो नही चाहते कोई अच्छा व्यक्ति स्वामीजी से मिले.
शायद उन्हे इस बात का डर रहता हो कहीं उस अच्छे व्यक्ति के कारण उनका स्वयं का प्रभाव कम न हो जाय़े.
मैं स्वामीजी के पी.ए. श्री सुधीर जी का अत्यन्त आभारी हूँ जिन्होने स्वांमीजी से मेरी मुलाकात कराने में एक क्षण की भी देरी नही की.
जे० पी० गुप्ता
आविष्कारक एवम लेखक – ‘ HONEST WITH CIN?’ (विश्व की प्रथम पुस्तक)
काला-धन, टैक्स-चोरी एवम भ्रष्टाचार आदि को किसी भी देश से 99.99% तक यानि ज़ड़ से कैसे खत्म करें?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply